Are packages from China safe to open? Coronavirus myths debunked

मई के तीसरे सप्ताह के बाद भारत में कोरोना के आंकड़े बढ़ने के बाद अच्छी खबर ...

हर किसी को दुनिया भर में फैले कोरोना से बचना होगा। लेकिन लोग कमजोर हैं। दिन पर दिन मामले बढ़ते जा रहे हैं। भारत के लिए कई अच्छी खबरें आ रही हैं। मई के अंत तक, भारत में कोरोना मामलों में बहुत तेज़ी से वृद्धि होगी। फिर मई के तीसरे सप्ताह में यह पोत के शीर्ष स्तर पर पहुंच जाएगा। फिर, यदि आप लॉकडाउन और अन्य सभी चीजों का समान रूप से पालन करते हैं, तो संभावना है कि मामला कम हो जाएगा।

द टाइम्स फैक्ट-इंडिया आउटब्रेक रिपोर्ट में भारत में कोरोना की संभावना का अनुमान लगाया गया है। यह एक निष्कर्ष है कि मई के तीसरे सप्ताह के बाद, मामला गिर जाएगा। 16 अप्रैल की रिपोर्ट अनुमान लगा सकती है कि कोरोनरी रोग किस गति से बढ़ेगा और इसका उच्चतम स्तर होगा।


यह रिपोर्ट देश के 8 राज्यों और 3 हॉटस्पॉट क्षेत्रों से डेटा लेकर बनाई गई थी। इसने केंद्रीय सरकार के आंकड़ों, सरकारी बुलेटिन और स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेट का भी सहारा लिया। विदेशी प्रवृत्तियों का भी उपयोग किया गया है। इस रिपोर्ट के तथ्य भी बदल सकते हैं, क्योंकि कोरोना के आँकड़े रोज बदल रहे हैं।

गतिविधि डेटा और विश्लेषण विंग के निदेशक ध्रुज्योति घोष ने कहा, "हमने अध्ययन में अपनाए गए सभी मॉडलों पर एक नज़र डाली और डेटा को एक साथ प्रस्तुत किया।" अध्ययन में तीन मॉडल अपनाए गए। SEIR मॉडल और दो टाइम सीरीज़ मॉडल। SEIR बहुत संवेदनशील है।